झारखंड के पूर्व मंत्री सीपी सिंह पाए गए कोरोना संक्रमित, रिम्स में हुए भर्ती

7/23/2020 12:04:18 PM

रांचीः झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधानसभाध्यक्ष सी.पी. सिंह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें बुधवार की शाम राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) में भर्ती कराया गया। पूर्व मंत्री के साथ चार अन्य लोग के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि रांची के विधायक और पूर्व मंत्री सीपी सिंह की मंगलवार को जांच की गई थी, उनके संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद उन्हें आज रिम्स में भर्ती कराया गया। सिंह ने बुधवार शाम ट्वीट करके भी अपने संक्रमित होने की सूचना साझा की थी, साथ ही उन्होंने अपने मिलने-जुलने वालों से अपनी-अपनी जांच कराने और एहतियात बरतने का अनुरोध किया। सिंह के निजी सचिव शाश्वत दूबे ने बताया कि उनमें संक्रमण के लक्षण रविवार को ही दिखने लगे थे, इस संबंध में जिला प्रशासन को सूचित किया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अंतत: रिम्स की टीम मंगलवार को उनके आवास पर जांच के लिए पहुंची।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने सिंह के जल्दी संक्रमण मुक्त होने की कामना की है। इसबीच राज्य में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से तीन और लोग की मौत हुई है जबकि संक्रमण के रिकॉर्ड 487 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में अभी तक 6,682 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य में संक्रमण अभी तक 64 लोग की मौत हुई है। राज्य में अभी तक आए संक्रमण के कुल 6,682 मामलों में से 3,048 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर घर लौट चुके हैं। फिलहाल 3,570 लोग का उपचार जारी है।

Edited By

Diksha kanojia