नाली निर्माण की मांग पर कोई सुनवाई नहीं होने पर नाली में ही धरना देने बैठे पूर्व पार्षद रंजीत कुमार

6/17/2021 2:22:30 PM

धनबादः नाली निर्माण की मांग को लेकर नाली में बैठ कर एक अजीब आंदोलन की तस्वीर देखने को मिली। मामला धनबाद के भूली ओपी क्षेत्र स्थित वार्ड संख्या- 15 के शिवपुरी क्षेत्र का है। जहां पूर्व पार्षद रंजीत कुमार उर्फ बिल्लू ने शिवपुरी में नाली निर्माण नहीं होने से परेशान लोगों की शिकायत पर शिवपुरी में एक टूटे हुए नाले में ही धरने पर बैठ गए। इतना ही नही इसके बाद वो वहीं नाले में लेट भी गए। ताकि यह देखकर भी नगर निगम की आंख खुल जाए।

पूर्व पार्षद ने आगे कहा कि शिवपुरी में जल निकासी की समस्या को लेकर यहां के निवासी परेशान हैं। बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस रहा जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। नाले में लेट कर आंदोलन कर रहे पूर्व पार्षद बिल्लू ने कहा कि नगर निगम से नाला का नक्शा पास होने और फंड रिलीज किये जाने के बाद भी नाला निर्माण का कार्य शुरू नही होना घोर अफसरशाही का नतीजा है। उन्होंने कहा कि एक वर्ष बित गए निगम का चुनाव नही हुआ और अभी सारा अधिकार नगर आयुक्त के अधीन है।निगम के कार्यकाल में जो योजना पास किया गया और फंड रिलीज की गई उन योजनाओं को भी अवरुद्ध किया जा रहा है।

पार्षद ने कहा कि शिवपुरी के लोग नगर निगम को टैक्स भरते हैं। होल्डिंग भी देते हैं इसके बावजूद यहां के लोगों का जीवम नारकीय बना हुआ है। पहले बीसीसीएल और निगम का पेंच लगाकर विकास कार्य को रोका जाता था। आज शिवपुरी के लोग बीसीसीएल क्षेत्र से बाहर होने के बावजूद उपेक्षा का दंश झेल रहे हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि अगर शिवपुरी में नाला का निर्माण जल्द नही किया गया और यहां के लोगों की उपेक्षा की गई तो वे निगम के विरुद्ध ‘ए’ ब्लॉक जोरिया में अनिश्चितकालीन के लिए जल आंदोलन करेंगे।

Content Writer

Diksha kanojia