भाजपा पूर्व सांसद ने हेमंत सरकार पर बोला हमला, कहा- संताल परगना की हो रही उपेक्षा

6/10/2021 3:59:19 PM

 

दुमकाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और गोड्डा के पूर्व सांसद सूरज मंडल ने राज्य की हेमंत सोरेन सरकार के कार्यशैली पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले डेढ़ साल से झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार कोयला, पत्थर, बालू, लोहा, लकड़ी और भू-माफिया की सांठगांठ से आर्थिक दोहन कर रही है।

मंडल बुधवार को दुमका परिसदन में संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अपने संविधान और घोषणा पत्र में आदिवासियों एवं मूलवासियों को आर्थिक और राजनीतिक शोषण से मुक्ति कराने के लिए गठित झारखंड में पूर्ण नशा बंदी का उल्लेख किया है लेकिन राज्य सरकार राज्य में नशा बंदी करने की अपनी घोषणा से मुकर गयी है और शराब माफिया की सांठगांठ से शराब की बिक्री की छूट देकर राज्य के जनता की सेहत से खिलवाड़ कर रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार ट्रांसफर उद्योग के माध्यम से अवैध उगाही कर रही है। कोयला,पत्थर,बालू, लोहा, लकड़ी और भूमाफिया से सांठगांठ से राज्य का आर्थिक दोहन किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी संताल परगना वासियों के वोट के बल पर सत्ता हासिल किया है लेकिन विकास के मामले में संताल परगना के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

Content Writer

Diksha kanojia