देश के इतिहास में पहली बार सत्ता पक्ष संसद को बाधित कर रहा है: विनय विश्वम

3/19/2023 5:33:28 PM

रांची: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्यसभा सांसद विनय विश्वम ने कहा कि देश की इतिहास में पहली बार देश के पार्लियामेंट को सत्ता पक्ष बीजेपी के द्वारा नहीं चलने दिया जा रहा है। विश्वम ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के झारखंड राज्य कार्यालय अल्बर्ट एक्का चौक रांची में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सत्ता पक्ष के द्वारा जन मुद्दों से लोगों को ध्यान भटकाने के लिए पार्लियामेंट में राहुल प्रकरण पर लगातार चर्चा हो रही है, जबकि देश में महंगाई, बेरोजगारी, अडानी, सांप्रदायिक घटना पर चर्चा होनी चाहिए थी।

इस संवाददाता सम्मेलन में पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, राज्य सचिव महेंद्र पाठक ,राष्ट्रीय परिषद के सदस्य प्रमोद कुमार पांडेय, राज्य कार्यकारिणी के सदस्य ए के रशीदी, स्वयंवर पासवान एवं अजय सिंह उपस्थित थे। विश्वम ने कहा कि अडानी प्रकरण पर चर्चा नहीं करा कर मोदी की सरकार राहुल गांधी पर चर्चा कर रही है।माफी मांगने का दबाव बना रही है जबकि देश की प्रधानमंत्री अमेरिका में इस बार ट्रंप सरकार के नारे लगाकर ट्रंप का प्रचार करने के लिए गए थे। इस तरह से दुनिया की कई देशों में जाकर खुद प्रधानमंत्री गैर संवैधानिक तरीके से अपनी बातों पर रखा। उस पर सफाई देने के बजाय पार्लियामेंट को बाधित करने की कोशिश जारी है। देश के सारे राष्ट्रीय संपदाओं को अडानी और अंबानी के हवाले किया जा रहा है। देश त्राहि- त्राहि कर रहा है। आम जनता की क्रय क्षमता समाप्त हो चुकी है। महंगाई से आम जनता परेशान है। उसके बगैर बहस पार्लियामेंट में कराए पार्लियामेंट को बाधित करने की प्रयास जारी है। आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होगी, और मोदी सरकार को सत्ता से बाहर करेगी, इसके लिए अभी से ही पूरे देश में विपक्षी एकता की तैयारी चल रही है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने नारा दिया है भाजपा हटाओ, देश बचाओ, भाजपा हटाओ लोकतंत्र बचाओ, भाजपा हटाओ संविधान बचाओ, इसके तहत 2024 में सीधा-सीधी मुकाबला विपक्ष और सत्ता पक्ष से होगा। इससे पहले भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कार्यालय में विनय विश्वम को बुके देकर सम्मानित किया।


 

Content Editor

Khushi