झारखंड में पहली बार एक साथ 12 छात्र लड़ेंगे रामगढ़ विधानसभा चुनाव, कहा- हम बनना चाहते हैं सरकार का हिस्सा

2/20/2023 12:16:14 PM

रामगढ़: झारखंड के इतिहास में पहली बार एक साथ 12 छात्र रामगढ़ विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। रामगढ़ विधानसभा चुनाव में ये सभी निर्दलीय उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे।

"हम बनना चाहते हैं सरकार का हिस्सा"
सभी छात्र इस चुनाव को प्रतियोगिता परीक्षा की तरह ले रहे हैं। निर्दलीय कहते हैं कि हम तो सिर्फ एक सरकारी नौकरी चाहते थे, लेकिन अब हम सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं। निर्दलीय कहते हैं कि रामगढ़ विधानसभा चुनाव एक टेस्ट पेपर की तरह है। हम इससे सीखेंगे, राजनीति को समझेंगे और साल 2024 में केंद्र और राज्य के सामने बड़ी चुनौती खड़ी करेंगे। हम हर विधानसभा और लोकसभा में अपने छात्र उम्मीदवार खड़े करेंगे। अभी बड़े- बड़े नेता हमें कच्चा खिलाड़ी मान रहे हैं, लेकिन यह तय है कि छात्र इतिहास रचेंगे।

"हमने अपना पूरा जीवन एक नौकरी के लिए खपा दिया"
मामले में शहर से निर्दलीय लड़ रहे मनोज कुमार बेदिया ने बताया कि 4 लोगों की उम्र प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए अब पार कर गई। मैं ( मनोज कुमार बेदिया) पांडव कुमार महतो और फारुख अंसारी और शफी इमाम चारों 40 की उम्र पार कर चुके हैं। हमने अपना पूरा जीवन एक नौकरी के लिए खपा दिया। अब हमें समझ में आ रहा है कि यही वक्त अगर हमने अपने क्षेत्र में विधायक बनने के लिए दिया होता तो सिर्फ 5 सालों में बन गए होते। वहीं, निर्दलीय सहदेव कुमार कहते हैं, युवा राजनीति में क्यों नहीं आते ? इस सवाल का जवाब हमें राजनीति में आकर मिला है। नेता इतना प्रोपेगैंडा फैला देते हैं कि डर से वो राजनीति में नहीं आते। उन्हें लगता है राजनीति में आना बेकार यह जगह उन लोगों के लिए है जिनके पास ढेर सारा पैसा है, लोगों के मन में भर दिया जाता है कि चुनाव में लाखों- करोड़ों खर्च करना पड़ता है। अगर ईमानदार युवा राजनीति में आए तो चंदे से चुनाव जीत सकते हैं।

 

Content Editor

Khushi