चलती कार में लगी आग, देवदूत बनकर SSP क्यूआरटी टीम ने परिवार की ऐसे बचाई जान...

2/8/2023 2:22:33 PM

रांची: झारखंड के रांची जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब चलती कार में अचानक आग लग गई, जिससे पूरा परिवार जिंदा जलने से बाल-बाल बच गया। मौत परिवार को करीब से छूकर चली गई।

चलती गाड़ी में लगी आग
मामला जिले के रिंग रोड स्थित आइटीबीपी कैंप के पास का है। यहां दामोदर गोप नामक शख्स अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ एक समारोह में शामिल होने के लिए कार से सवार होकर बोरिया जा रहे थे, इस दौरान जैसे ही उनकी गाड़ी रिंगरोड स्थित आइटीबीपी कैंप के समीप पहुंची तो उनकी कार की ब्रेक फेल हो गई। कार का ब्रेक फेल होते ही गाड़ी के इंजन में आग लग गई और कार के चारों गेट आटोमेटिक रूप से लॉक हो गए। किसी तरह गाड़ी चला रहे दामोदर गोप ने गाड़ी को रोकने में सफलता पाई, लेकिन गाड़ी के इंजन में आग लगने से लॉक हुए सभी गेट को काफी प्रयास के बाद भी खोलने में असफल रहे।

एसएसपी क्यूआरटी टीम ने परिवार की बचाई जान
कार के रुकते ही स्थानीय लोगों ने भी परिवार की मदद की, लेकिन सभी असफल रहे। इसी बीच रांची एसएसपी किशोर कौशल की क्यूआरटी उस रास्ते से गुजर रही थी। उन्हें कार में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद वह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने देवदूत बनकर गाड़ी का शीशा तोड़कर 4 लोगों को मौत के मुंह से निकाला और देखते देखते चंद मिनटों के बाद गाड़ी आग के बड़े गोले में तब्दील हो गई। वहीं, चंद मिनटों के अंदर परिवार को बाहर न निकाला जाता तो सभी की गाड़ी सहित जिंदा जलकर मौत हो चुकी होती।


 

Content Editor

Khushi