4 दिन के नवजात शिशु की मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

3/23/2023 11:34:48 AM

रांची: झारखंड के गिरिडीह जिले में छापेमारी के दौरान कथित तौर पर पुलिसकर्मियों के जूतों से कुचलकर एक नवजात शिशु की मौत के मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें से 5 को निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा सत्र: 15वें दिन भी सदन में हंगामा, CM बोले- राम भक्तों को कपड़े फाड़कर साबित करना पड़ रहा कि हम राम भक्त है
ये भी पढ़ें- हेमंत सोरेन से दिव्यांग खिलाड़ियों ने की मुलाकात, उपलब्धियों से करवाया अवगत

6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
एक अधिकारी ने बताया कि 4 दिन के शिशु की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में “तिल्ली (स्प्लीन) के फटने” का उल्लेख होने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा, “गिरिडीह के देवरी पुलिस थाने में 2 अधिकारियों संगम पाठक और एस. के. मंडल समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनमें से 5 को निलंबित कर दिया गया है।” अधिकारी ने कहा कि कथित घटना देवरी पुलिस थाने के अंतर्गत कोशोडिंघी गांव में बुधवार को हुई, जब पुलिसकर्मी 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए एक घर में गए। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें- झारखंड के 4,000 से अधिक स्कूलों को ‘उत्कृष्टता स्कूल' में बदला जाएगा: हेमंत सोरेन
ये भी पढ़ें- झारखंड के बच्चे-बच्चियां अब खेलकूद के साथ-साथ शिक्षा में भी लहराएंगे अपना परचम: हेमंत सोरेन

जूते से दबकर हुई थी नवजात की मौत
बता दें कि यह घटना जिले के देवरी थाना अंतर्गत कोशोगोंदोदिघी गांव की है। देवरी के थाना प्रभारी संगम पाठक की अगुवाई में एक पुलिस टीम बीते बुधवार को अहले सुबह एक वारंटी भूषण पांडेय को गिरफ्तार करने उसके घर पर छापेमारी करने पहुंची थी। दरवाजे पर दस्तक देने के बाद जब घरवालों ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस की टीम किसी तरह जबरन अंदर दाखिल हुई। एक पुलिसकर्मी घर में रखे बिस्तर पर चढ़ गया। इसी दौरान उसके बूट से दबकर बिस्तर पर सोए 4 दिन के नवजात की मौत हो गई। यह बच्चा आरोपी भूषण महतो का पोता था। 


 

Content Editor

Khushi