वित्त मंत्री ने भगवान जगन्नाथ मंदिर में की पूजा-अर्चना, आगामी रथ मेला की तैयारियों की समीक्षा की

5/28/2023 4:28:51 PM

 

रांचीः झारखंड के वित्त तथा खाद्य आपूर्ति मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने आज राजधानी रांची धुर्वा स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और आगामी रथ मेला की तैयारियों की समीक्षा की। इस मौके पर पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव डॉ. राजेश गुप्ता छोटू, अभिषेक साहू, संजीत यादव, कुमुद रंजन, नवीन सिंह, परमेश्वर राम उपस्थित थे।

मंत्री डॉ. उरांव ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण दो तीन वर्षों तक रथ मेले का भव्य आयोजन नहीं हो सका, लेकिन इस बार रथमेला का पुरानी परंपरा और भव्यता के साथ आयोजन हो, इसे लेकर सरकार की ओर से सभी आवश्यक सहयोग किया जाएगा। डॉ. उरांव ने कहा रथ यात्रा का धार्मिक महत्व के साथ-साथ सामाजिक एवं सांस्कृतिक महत्व भी है। 20 जून को रथ यात्रा में लाखों श्रद्धालु आते हैं सबको मेरी ओर से एवं सरकार की ओर से शुभकामनाएं। मौके पर मंत्री डॉ. उरांव ने रथ मेला की तैयारियों को लेकर हो रहे कार्यों का भी जायजा लिया।

वहीं मंत्री डॉ. उरांव ने बताया कि उन्होंने पहली बार 1974 में जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल हुए थे, इसके बाद लगातार कई अवसरों एवं परिचितों के शादी-विवाह कार्यक्रम में यहां आने का मौका मिलता रहा। उन्होंने भगवान जगन्नाथ, भाई बलराम और बहन सुभद्रा से राज्यवासियों की खुशहाली की कामना की। साथ ही लोगों के बेहतर जीवन और आर्थिक सुदृढ़ता एवं गरीबी खत्म होने की प्रार्थना की। पूजा-अर्चना के बाद मंत्री डॉ. उरांव ने रथयात्रा की तैयारी में लगे स्थानीय कारीगरों से भी मुलाकात की एवं रथ के साथ फोटो भी खिंचवाई और उन्हें हरसंभव सहायता का भरोसा दिलाया एवं निर्माण हो रहे रथ के कार्यों पर भी संतोष जाहिर किया।

Content Writer

Nitika