पलामू में तीस लाख रुपए के गबन के आरोप में महिला मुखिया गिरफ्तार

1/26/2021 12:55:38 PM

 

मेदिनीनगरः पलामू जिले के हुसैनाबाद प्रखण्ड के पथरा पंचायत की मुखिया ललिता देवी को पुलिस ने ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित योजनाओं में तीस लाख रुपए के गबन के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने पलामू के उपायुक्त शशिरंजन द्वारा मामले की जांच कराए जाने पर भ्रष्टाचार की बात सामने आने पर हुसैनाबाद प्रखण्ड के विकास पदाधिकारी जयविरस लकड़ा द्वारा गबन के बाबत दर्ज कराई गई आपराधिक प्राथमिकी के आधार पर महिला मुखिया को गिरफ्तार किया। आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्राथमिकी दर्ज किए जाने के पूर्व ग्रामीणों ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी (मनरेगा) योजना के अतिरिक्त अन्य योजनाओं में भी गड़बड़ी की शिकायत जिला प्रशासन से की थी। शिकायत के बाद उपायुक्त शशिरंजन ने मामले की जांच उपविकास आयुक्त शेखर जमुआर से करवाया जिसमें भ्रष्टाचार की पुष्टि हुई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नौ नवम्बर 2020 को जन सुनवाई में योजनाओं के बारे में बृहत बहस हुई थी और गबन की गई सारी राशि लौटाने की चेतावनी दी गई थी। उपायुक्त शशिरंजन ने बताया कि सभी मामलों में मुखिया समेत तेरह अन्य के विरुद्ध पुलिस में प्राथमिकी दर्ज है। अभी तक सिर्फ ललिता देवी की गिरफ्तार हुई है। अन्य 12 फरार हैं।

Diksha kanojia