धनबाद में नकली आयुवेर्दिक दवा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 5 लोग गिरफ्तार

6/16/2021 8:36:02 PM

धनबादः झारखंड बॉर्डर से सटे सीमावर्ती इलाका बराकर से भारी मात्रा में नकली आयुर्वेदिक दवाएं बंगाल पुलिस ने बरामद की है। पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इन नकली दवाओं की सप्लाई झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में की जाती थी। जब्त किए गए दवाओं की कीमत लाखों में बताई जा रही है।

पश्चिमी वर्धमान जिला के कुल्टी थाना के बराकर पुलिस पेट्रोल पोस्ट में एसीपी मो उमर अली मोल्लाह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बराकर थाना क्षेत्र के हनुमान चढ़ाई के बाउरी पाड़ा के रहने वाले रितेश कुमार गुप्ता के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान अवैध रूप से बनाए जा रहे कृष्णा कंपनी की दवाएं कफ सिरप, पेट दर्द दवा एवं अन्य दवाओं के साथ कृष्णा कंपनी के मालिक रितेश कुमार गुप्ता समेत अजय गुप्ता, रूपेश गुप्ता, सुमन रविदास और अशोक चौधरी को गिरफ्तार किया है।

काफी लंबे समय से इनके द्वारा बिना लाइसेंस के दवाएं निर्मित कर झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में खपाई जा रही थी। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। सभी से पूछताछ के लिए न्यायालय से 14 दिनों के लिए रिमांड पर लेने का अनुरोध किया गया है। बहुत जल्द बड़े गिरोह का पर्दाफाश हो सकेगा।

Content Writer

Diksha kanojia