15 साल बाद भी पारा शिक्षक के पद पर नहीं मिली नियुक्ति, आज करेंगे CM और राज्यपाल से मुलाकात

3/15/2023 12:12:25 PM

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले के रहने वाले केदार नाथ सिंह नामक युवक का आरोप है कि उसका चयन 2008 में पारा शिक्षक के पद पर हो गया था, लेकिन 15 साल बाद भी उसे नियुक्ति नहीं मिली। इसके लिए वह 23 जनवरी 2014 को केदार राजभवन के सामने आमरण अनशन पर भी बैठे थे।

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा सत्र: नियोजन- नीति को लेकर विपक्ष का सदन में हंगामा, 12.30 बजे तक के लिए स्थगित
ये भी पढ़ें-
 ED ने धनशोधन के मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव को किया तलब

केदार नाथ ने हक की लड़ाई रखी हुई है जारी
पारा शिक्षक के पद पर नियुक्ति न मिलने से केदारनाथ सिंह बहुत निराश है, लेकिन केदार नाथ ने अपने हक की लड़ाई अभी तक छोड़ी नहीं है। उन्होंने राज्य सरकार से अपनी हक की गुहार लगाई थी, जिसके बाद सीएम के सचिव ने बोकारो के तत्कालीन डीसी को पत्र लिख मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था, जो अभी तक सीमएओ में उपलब्ध नहीं कराई गई है। हालांकि आज यानी 15 मार्च को राज्यपाल राधाकृष्ण ने केदार नाथ सिंह को शाम 5:30 बजे मिलने का समय दिया है। वहीं मुख्यमंत्री ने शाम 7:30 बजे का समय दिया है।

ये भी पढ़ें- इंस्टाग्राम पर किसी और से बात करना पड़ा महंगा, गुस्साए बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड की रॉड से पीट-पीटकर की हत्या
ये भी पढ़ें-
 जमशेदपुर के अस्पतालों में 72 घंटे में आए 2,679 सर्दी, खांसी के मरीज, H3N2 वायरस से निपटने के लिए झारखंड तैयार

राज्यपाल और CM से आज होगी मुलाकात

राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए केदारनाथ 10 मार्च को बोकारो डीसी कार्यालय से पदयात्रा करते हुए 14 मार्च को रांची पहुंचे। आज वह शाम को राज्यपाल और मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। वहीं, केदार नाथ ने बताया कि आरटीआई के तहत मांगी गई जानकारी में डीसी की जांच रिपोर्ट में उन्हें पारा शिक्षक पद पर नियुक्ति का प्रबल दावेदार कहा गया है।
 

Content Editor

Khushi