लातेहार के दोकर जंगल में पुलिस और उग्रवादियों में बीच मुठभेड़, 50 से 60 राउंड चली गोलियां

4/16/2022 10:51:23 AM

 

लातेहारः झारखंड के लातेहार जिले में लक्षिपुर दोकर जंगल में शुक्रवार को लगभग आधे घंटे तक पुलिस और झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें 50 से 60 चक्र गोलियां चलीं लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पुलिस सूत्रों ने मुठभेड़ की सूचना देते हुए बताया कि मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद जंगल में तलाशी अभियान चलाकर उग्रवादियों के दैनिक उपयोग में आने वाले कई सामान बरामद किए। उन्होंने बताया कि लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि बालूमाथ थाना क्षेत्र के लक्षिपुर दोकर जंगल में जेजेएमपी के उग्रवादियों का जमावड़ा है और वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। जिसके बाद टीम गठित कर उक्त स्थान में पुलिस दल भेजा गया। जैसे ही पुलिस जंगल में पहुंची तो उग्रवादियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी।

इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। लेकिन उग्रवादी जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। इस मुठभेड़ में बालूमाथ थाने के पुलिस निरीक्षक बबलू कुमार, थाना प्रभारी राणा भानु प्रताप सिंह, थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार महतो, पुलिस उपनिरीक्षक अभिषेक कुमार सहित बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे।

Content Writer

Diksha kanojia