पलामू: ACB ने रोजगार सेवक को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

5/5/2021 11:38:20 AM

 

डालटनगंजः झारखंड में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने मंगलवार को छतरपुर प्रखंड कार्यालय परिसर से रोजगार सेवक को दस हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक करुणा नंद राम ने बताया छतरपुर प्रखंड के कंचनपुर निवासी परिवादी शंभू नाथ यादव को महात्मा गांधी रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) के फॉर्म पर हस्ताक्षर कराना था।

इसके लिए शंभू नाथ यादव ने रोजगार सेवक अब्दुल रहमान से संपर्क किया तो उन्होंने इसके लिए दस हजार रिश्वत की मांग की। कई बार आग्रह करने के बाद भी जब रोजगार सेवक ने फार्म पर हस्ताक्षर नहीं किया तब परिवादी ने इस संबंध में एसीबी के मेदिनीनगर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आलोक में मामले का सत्यापन किया गया। मामला सही साबित होने पर इस संबंध में कारर्वाई के लिए एक टीम बनाई गई।

राम ने बताया कि गठित टीम को छतरपुर प्रखंड कार्यालय भेजा गया। कार्यालय परिसर में जैसे ही रोजगार सेवक ने बतौर रिश्वत दस हजार रुपए लिए तभी एसीबी के जवानों ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि रोजगार सेवक को गिरफ्तार करने के बाद मेदनीनगर कार्यालय लाया गया, जहां पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia