JBKSS बना JLKM, जयराम  महतो की पार्टी को भारत निर्वाचन आयोग ने दी मान्यता

Thursday, Aug 08, 2024-04:01 PM (IST)

रांची: झारखंड में शीघ्र ही विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसी क्रम में झारखंड में एक नए राजनीतिक दल का आगमन हो गया है। यह नया दल जयराम महतो का झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) जिसे अब झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा (जेएलकेएम) के नाम से जाना जायेगा।

जानकारी के मुताबिक भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड लोकतांत्रिक क्रांतिकारी मोर्चा को राजनीतिक दल के रूप में मान्यता प्रदान की है। निर्वाचन आयोग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी दिलीप कुमार वर्मा ने जेएलकेएम के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो को पत्र प्रेषित कर सूचना दी है। चुनाव आयोग द्वारा कुछ ही दिनों में चुनाव चिन्ह भी दे दिया जाएगा। वहीं, अब जयराम महतो की पार्टी पूरी मजबूती के साथ झारखंड के सभी 81 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है।

बताया जा रहा है कि झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति यानी JBKSS/JLKM ने आगामी विधानसभा की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए समिति के केंद्रीय अध्यक्ष जयराम महतो ने एक पत्र जारी कर संभावित उम्मीदवारों से आवेदन मांगा है। जारी पत्र में जयराम महतो ने लिखा है कि उनका संगठन विधानसभा चुनाव के लिए कमर कस चुका है। इसमें जो भी लोग विधानसभा का प्रत्याशी बनने की इच्छुक हैं, अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर सकते हैं। समिति की ओर से इसके लिए आवेदन फॉर्म भरने के लिए कहा गया है। आवेदन फॉर्म समिति के प्रधान कार्यालय मनाटांड, तोपचांची, धनबाद से प्राप्त किया जा सकता है। समिति ने जरूरी पूछताछ के लिए फोन नंबर भी जारी किया है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

static