पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के लिए काम करने वाले 8 लोग गिरफ्तार

1/13/2022 3:27:41 PM

 

रांचीः झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा के निर्देश पर राज्य में सक्रिय उग्रवादी संगठन के खिलाफ पुलिस की कारर्वाई लगातार जारी है। रांची पुलिस ने पीएलएफआई संगठन के अर्थतंत्र पर वार किया है।

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम और सिटी एसपी सौरभ ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि निवेश कुमार, शुभम पोद्दार, ध्रुव सिंह और अमीर चंद नाम के व्यक्तियों द्वारा पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को हथियार,गोली, सिम काडर् और अन्य जरूरत के सामान सप्लाई किया जाता है। इसमें लेवी से वसूले गए रुपये का उपयोग पीएलएफआई संगठन चलाने के लिए किया जाता है। मिली सूचना के आधार पर एसएसपी के द्वारा सिटी एसपी के नेतृत्व में एक एसआइटी टीम का गठन किया गया।

पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए अलग-अलग जगहों से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के लिए काम करने वाले कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार निवेश कुमार के मोबाइल से कई विदेशी हथियार का फोटो मिला है। जिससे प्रबल संभावना है कि इन अपराधकर्मियों का कनेक्शन इंटरनेशनल आर्म्स सप्लायर गैंग से है। साथ ही यह भी संभावना है कि विभिन्न उग्रवादी संगठनों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति भी इन्हीं लोगों ने कराई हो। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि झारखंड पुलिस की इस कारर्वाई से पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के अर्थतंत्र को गहरा झटका लगा है। 77 लाख सहित कई समान बरामद

Content Writer

Diksha kanojia