झारखंड में PLFI के एरिया कमांडर समेत आठ उग्रवादी गिरफ्तार

6/24/2021 8:39:27 PM

रांचीः झारखंड में पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में छापेमारी कर नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के स्वयं-भू एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू समेत आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चाईबासा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) 60वीं बटालियन के जवानों द्वारा सोनुवा थाना क्षेत्र के पनसुवां डैम के निकट जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों की घेराबंदी कर संयुक्त अभियान चलाया गया। इस छापेमारी अभियान में कई कांडों में वांछित पीएलएफआई का एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू को उसके चार अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए अन्य नक्सलियों की पहचान स्माय बोपयपाई, देव सिंह गंझू उर्फ चेपो, दशरथ सिंह, गुरुचरण खंडाइल उर्फ बेला खण्डाईत के रूप में की गई है। इसके पास से एक देश कट्टा, कारतूस, पीएलएफआई संगठन के लेवी मांगने के पर्चे, मोबाइल फोन और कई समान बरामद किया गया है।

लिंडा ने बताया कि एक अन्य मामले में टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा-बुरूडीह जंगल पहाड़ी क्षेत्र में पीएलएफआई संगठन के मोदी उर्फ हरिसिंह साण्डी पूर्ति दस्ता के तीन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान लखन बोदरा उर्फ पोचो, मंगल सिंह ओड़ेया और सनिका पूर्ति के रूप में की गई है। इनके पास से पुलिस ने बंदूक, देशी कट्टा, वर्दी, संगठन के लेवी मांगने के पर्चे, मोबाइल फोन और अन्य समान बरामद किये गये है।

Content Writer

Diksha kanojia