कोरोना के कारण शिक्षा मंत्री की हालत हुई गंभीर, इलाज के लिए भेजा गया चेन्नई

10/20/2020 1:48:05 PM

रांचीः झारखंड के कोरोना वायरस संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को हालत बिगड़ने पर चेन्नई से आये विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में सोमवार को एयर एंबुलेंस से बेहतर चिकित्सा के लिए चेन्नई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को बेहतर इलाज के लिए सोमवार शाम को एयर एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बताया कि महतो अभी भी कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें फेफड़े में गंभीर संक्रमण है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि शिक्षा मंत्री को एयर एंबुलेंस से आज शाम चेन्नई भेजने के दौरान रांची हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान स्वयं कहा कि जगरनाथ महतो का रांची के मेडिका अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा था, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई थी और उसमें सुधार नहीं हो रहा था, ऐसे में चेन्नई से आए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह और राय मशविरा के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए चेन्नई ले जाने का निर्णय लिया गया। इससे पूर्व रविवार को महतो की हालत गंभीर हो गई थी जिसे देखते हुए सोरेन के निर्देश पर चेन्नई से उनके इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक बुलाए गए थे।

मेडिका अस्पताल के सलाहकार डा. आनंद प्रकाश ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सरकार ने सारी व्यवस्था कर चेन्नई के एमजीएम अस्पताल से तीन विशेषज्ञ चिकित्सकों को यहां बुलाया था जिन्होंने शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य की जांच की और बेहतर इलाज के लिए उन्हें चेन्नई ले जाने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि एमजीएम अस्पताल चेन्नई से आये विशेषज्ञ चिकित्सक भी शिक्षा मंत्री के साथ उनके एयर एंबुलेंस में ही चेन्नई गए।

रविवार को भी स्वयं मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मेडिका अस्पताल जाकर इलाजरत शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी चिकित्सकों से ली थी। महतो 28 सितंबर को कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए थे जिसके बाद उन्हें यहां रिम्स के कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था। लेकिन सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए एक अक्टूबर को रांची स्थित मेडिका अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static