ED की टीम ने ऊंटारी पहुंचकर विधायक भानू की अटैच हुई संपत्ति का लिया जायजा

11/26/2022 11:58:14 AM

गढ़वा: ईडी की टीम ने झारखंड के गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर में बीते शुक्रवार दोपहर को पहुंचकर विधायक भानू प्रताप शाही के स्टेशन रोड स्थित आवासीय कार्यालय एवं मां नगीना शाही कॉलेज का कथित जायजा लिया। इस दौरान टीम ने अंचल अमीन योगेन्द्र कुमार से विधायक के आवास एवं कॉलेज की जमीन के संबंध में भी जानकारी ली।
PunjabKesari
ED ने कॉलेज की जमीन के संबंध में ली जानकारी 
अंचल अमीन के मुताबिक ईडी की टीम करीब 12 बजे अंचल कार्यालय पहुंची थी। कार्यालय में मौजूद अनुसेवक इरफान से टीम ने अंचल अमीन के विषय में पूछा और बुलाने को कहा, जिसके बाद अनुसेवक ने उन्हें फोन कर बुलाया। बकौल योगेन्द्र जब वे अंचल कार्यालय पहुंचे तो टीम में शामिल लोगों ने स्वयं को ईडी की टीम बताया और उन्हें अपने साथ स्टेशन रोड स्थित विधायक भानू प्रताप शाही के आवास ले गये और विधायक आवास की जमीन से संबंधित प्लॉट की जानकारी ली। इसके बाद टीम उन्हें अपने साथ बभनी में स्थित मां नगीना शाही कॉलेज भी ले गई। वहां भी टीम ने कॉलेज की जमीन से संबंधित जानकारी ली। योगेन्द्र ने बताया कि उन्हें दोनों जगहों की जमीन की खास जानकारी नहीं थी, इसलिए वे ईडी की टीम को संतुष्ट नहीं कर सके। बाद में टीम में शामिल अधिकारियों ने मोबाइल पर सीनियर अधिकारियों से बातचीत कर वापस लौट गए।

ED ने मां नगीना शाही कॉलेज का भी लिया जायजा  
सूत्र बताते हैं कि ईडी की टीम विधायक भानू प्रताप शाही की अटैच की गई संपत्ति जिसमें नगर ऊंटारी स्टेशन रोड में स्थित आवास और मां नगीना शाही कॉलेज की भूमि शामिल है, दोनों के कागजात के साथ पहुंची थी। अटैच होने के बाद दोनों भूखंडों पर निर्माण आदि से संबंधित भौतिक सत्यापन के लिये अमीन को अपने साथ लेकर गई थी।

ईडी ने पिछले साल किया था ये
गौरतलब है कि ईडी ने पिछले साल 17 फरवरी को नगर ऊंटारी में विधायक भानू प्रताप शाही की संपत्ति के तौर पर जंगीपुर स्टेशन रोड में स्थित आवास और विधायक की मां के नाम से चल रहे मां नगीना शाही महिला विद्यालय को अटैच कर दोनों जगहों पर बोर्ड लगा दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static