झारखंड में IAS पूजा सिंघल मामले में झामुमो के पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से ईडी ने की पूछताछ

5/16/2022 10:44:57 AM

रांचीः केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएएस पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और सीए सुमन कुमार से लगातार पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर ईडी ने रविवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा से निष्कासित पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल से पूछताछ कर रही है।

ईडी ने रवि केजरीवाल से पूछताछ के लिए बीते दिनों उन्हें समन भेजा था। इसके बाद रवि केजरीवाल ईडी के यहां एयरपोटर् स्थित ऑफिस रविवार को पहुंचे। जहां उनसे ईडी की टीम पूछताछ कर रही है। मालूम हो कि रवि केजरीवाल को हेमंत सरकार गिराने की साजिश के आरोप में झामुमो से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद उनके खिलाफ धुर्वा थाने में मामला भी दर्ज किया गया था। वही, ईडी सूत्रों ने बताया कि आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के बच्चे रविवार को ईडी दफ्तर पहुंचे। बताया जा रहा है कि ये दोनों बच्चे (बेटा और बेटी) पूजा के पहले पति से हैं। जो अपनी मां से मिलने एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे। पहले पति से तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक झा से दूसरी शादी की है।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीते छह मई को एक साथ आईएएस पूजा सिंघल के करीबियों के 25 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 19.31 करोड़ रूपये सहित कई दस्तावेज बरामद किए गए थे। इस मामले में बीते 11 मई को ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 16 मई तक ईडी रिमांड पर लिया है, और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। ईडी ने मामले में साहिबगंज के डीएम विभूति कुमार, दुमका के डीएमओ कृष्णचंद्र किस्कू और पलामू के डीएमओ आनंद कुमार को 16 मई को पूछताछ के लिए बुलाया है। इन सभी से अवैध ढंग से खान आवंटन को लेकर पूछताछ की जाएगी।

Content Writer

Diksha kanojia