ED ने अवैध खनन मामले में एक और व्यक्ति को किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

8/5/2022 12:44:39 PM

रांचीः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड में एक कथित अवैध खनन और जबरन वसूली मामले में जारी धनशोधन जांच के सिलसिले में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यहां दाहू यादव के सहयोगी बच्चू यादव को पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया गया।

पिछले महीने बच्चू यादव से जुड़े परिसरों में छापेमारी की गई थी। दाहू यादव का संबंध झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा से है। अधिकारियों ने कहा कि ईडी द्वारा मामले में कार्रवाई शुरू करने के बाद से दाहू यादव भूमिगत हो गया है। ईडी ने इस मामले में मिश्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने कहा कि बच्चू यादव को शुक्रवार को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा और ईडी उससे पूछताछ के लिए उसे उसकी हिरासत में भेजने का अनुरोध करेगा।

इस बीच, एजेंसी ने सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से दूसरे दिन शहर के हिनू इलाके में अपने क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि प्रसाद को शुक्रवार को फिर से पेश होने को गया है। उससे बुधवार और बृहस्पतिवार को पूछताछ की गई थी।

Content Writer

Nitika