रांची में पूरी भव्यता के साथ 2 वर्ष के बाद धूमधाम से मनाया जाएगा Dussehra

10/4/2022 12:00:38 PM

रांचीः झारखंड में रांची के शालीमार बाजार धुर्वा में आगामी 5 अक्टूबर को संध्या प्रहरी रावण दहन पूरी भव्यता के साथ दो वर्ष के बाद धूमधाम से मनाया जाएगा जिसकी तैयारी प्रारंभ कर दी गई है।

विजयादशमी रावण दहन समारोह समिति के अध्यक्ष संजीत यादव, महासचिव अभिषेक साहू एवं कोषाध्यक्ष रंजन यादव ने यहां बताया कि कल से रावण, कुंभकरण एवं मेघनाद का पुतला लगना शुरु हो जाएगा, गणमान्य अतिथियों के लिए स्टेज का निर्माण कराया जा रहा है, परंपराओं और मान्यताओं के साथ विजयादशमी का रावण दहन महोत्सव धूमधाम से आयोजन होगा,पिछले 2 वर्ष से कोरोना महमारी की वजह से रावण दहन कार्यक्रम नहीं हुआ था।

कार्यक्रम को भव्य रुप देने के लिए कोलकाता से विशेष लाइट मंगाये गए हैं, आतिशबाजी एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। समिति के पदाधिकारियों ने बताया रावण दहन महोत्सव के मुख्य अतिथि झारखण्ड सरकार के वित्त मंत्री डा.रामेश्वर उरांव होंगे। इस बाबत समिति के पदाधिकारियों ने डा.रामेश्वर उरांव,हटिया डीएसपी राजा मित्रा,राणा संग्राम सिंह, सुभाष सिंह, जगन्नाथपुर, हटिया व डोरंडा थाना प्रभारी सहित गणमान्य अतिथियों को आमंत्रित किया है।

Content Writer

Diksha kanojia