सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कैंप को किया ध्वस्त, कई चीजें की बरामद

5/1/2023 3:50:51 PM

चाईबासा: झारखंड के चाईबासा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है जहां जंगल में नक्सलियों का कैंप मिला, जिसे सुरक्षाबलों ने ध्वस्त कर दिया है। वहीं, सुरक्षाबलों ने मौके से कई चीजें भी बरामद की है।

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: मन की बात के ऐतिहासिक 100वें एपिसोड का हुआ राजभवन में भव्य प्रसारण

सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कैंप को किया ध्वस्त
मामला जिले के अति नक्सल प्रभावित गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत अंबिया गांव के पास का है। यहां बीते रविवार को सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया और सुरक्षाबलों ने 8 मोर्चा, 21 चूल्हा, 28 टेंट, 1 डेटोनेटर, 1 सीरिंज, 15 से 20 मीटर वायर जैसी चीजें भी बरामद की है। बताया जा रहा है कि यहां कुछ दिन पहले नक्सलियों ने विकास कार्य में लगे जेसीबी को जला दिया गया था। साथ ही सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईडी बम लगाया था, लेकिन उसमें एक आदिवासी महिला की मौत हो गई थी। इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा एक संयुक्त अभियान दल गठित कर लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा था और इसी दौरान जंगल में नक्सलियों का कैंप मिला था। हालांकि अभी भी नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन जारी है।

ये भी पढ़ें- झारखंडः साहिबगंज में आकाशीय बिजली गिरने से 4 बच्चों की मौत, 1 गंभीर रूप से घायल

आईईडी विस्फोट में आ गई थी वृद्ध महिला

बता दें कि कुछ दिन पहले राज्य के पश्चिमी सिंहभूम जिले में 64 वर्षीय वृद्ध महिला अपने 2 पुत्रवधुओं के साथ जंगल में लकड़ी चुनने जा रही थी। इस दौरान वृद्ध महिला आगे चल रही थी और उसके कुछ दूर पीछे उसकी 2 पुत्रवधु थी। अचानक जंगल के पगडंडी रास्ते में वृद्ध महिला का पैर जमीन के अंदर द्वारा लगाये गए आईईडी प्रेशर बम के ऊपर पड़ा, जिससे विस्फोट होने से उसके चिथड़े उड़ गए और मौके पर ही उसकी मौत हो गई जबकि उसकी 2 पुत्रवधु विस्फोट के चपेट में आने से बाल-बाल बची।

Content Editor

Khushi