दुमकाः पुलिस ने साइबर गिरोह का किया पर्दाफाश, छह अपराधी गिरफ्तार

7/19/2020 6:34:58 PM

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला पुलिस ने बैंक अधिकारी बन लोगों के खाते से रुपए गायब करने वाले साइबर अपराधी गिरोह का पर्दाफाश कर छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपाधीक्षक (साइबर) श्रीराम समद और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनिमेष नथानी ने रविवार को यहां आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना के आधार पर तालझारी थाना क्षेत्र स्थित एसबीआई के एटीएम के पास दो संदिग्ध रिजवान अंसारी और इरशाद अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी। पूछताछ के क्रम में संदिग्धों ने स्वीकार किया वे लोग बैंक अधिकारी बन कर लोगों के बैंक खाते से पैसे उड़ाने का काम करते हैं।

समद ने बताया कि पूछताछ के क्रम में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि कुछ दिन पूर्व ही देवघर में एक बैंक के एटीएम से 75 हजार रुपये की निकासी की और अपनी हिस्सेदारी (कमीशन) काट कर 65 हजार रुपये मास्टर माइंड संजय मंडल और सिंटू मंडल को दिया था। इनकी निशानदेही पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के मोरने गांव से बदरुद्दीन अंसारी, लतासारे गांव से फारुख अंसारी, घोरमारा गांव से मास्टर माइंड संजय मंडल और सिंटू मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि छापेमारी के दौरान मौके पर से पांच मोबाइल फोन, विभिन्न बैंक के नौ एटीएम काडर् एवं 8710 रुपये बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि साइबर अपराध में संलिप्त अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन छापेेमारी कर कर रही है। इस सिलसिले में तालझारी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी है। सं.सतीश सूरज

Edited By

Diksha kanojia