दुमका: अंतरराज्यीय वाहन लुटेरा गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, 17 मोटरसाइकिल बरामद

2/28/2021 11:37:42 AM

 

दुमकाः झारखंड में दुमका जिला पुलिस ने दुमका शहर समेत आसपास के इलाकों से वाहन चोरी करने वाले अन्तर्प्रांतीय गिरोह के चार बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ विभिन्न स्थानों से चुराई गई 17 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने शनिवार को नगर थाना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि दुमका नगर थाना क्षेत्र के शिव पहाड़ मुहल्ले से बीते 18 फरवरी को एक मोटरसाइकिल की चोरी किए जाने को लेकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं के शीघ्र उछ्वेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी नूर मुस्तफा अंसारी एवं नगर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक देवव्रत पोद्दार के नेतृत्व टीम गठित कर त्वरित कार्रवाई शुरू की गई।

अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर पुलिस ने शहर के महुआडंगाल मुहल्ले में अपनी मौसी के घर रह रहे आदित्य साहू उफर् किशन नाम के एक युवक को पश्चिम बंगाल के सिउड़ी से चोरी की गयी एक मोटरसाइकिल के साथ शुक्रवार को पकड़ा गया। लकड़ा ने बताया कि पूछताछ के क्रम में पुलिस टीम ने गिरफ्तार आदित्य साहू के बयान के आधार पर देवघर जिले के पालोजोरी थाना क्षेत्र के कुमगढ़ गांव में छापेमारी कर इस्ताक अंसारी,मो मुस्ताक अंसारी और दुमका जिले के मसलिया थाना क्षेत्र के नयाडीह गांव से अविनाश हेम्ब्रम को गिरफतार करने के साथ तीनों की निशानदेही पर विभिन्न स्थानों से पूर्व में विभिन्न स्थानों से चुराई गई 17 मोटरसाइकिल बरामद कर लिया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया कि वे सभी अन्तर्प्रांतीय गिरोह के सदस्य के रुप में दुमका, देवघर, जामताड़ा, गिरिडीह, धनबाद समेत अन्य जिलों में मोटरसाइकिल की चोरी करने तथा उसे भोले भाले ग्रामीण इलाकों के लोगों को कम कीमत पर बेचने की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Content Writer

Diksha kanojia