अंधविश्वास के चलते दामाद ने मायके में फैलाई पत्नी की मौत की खबर, रोते हुए पहुंचे माता- पिता तो हंसती हुई मिली बेटी

3/9/2023 12:04:06 PM

रांची: झारखंड के रांची जिले से अंधविश्वास का मामला सामने आया है जहां अंधविश्वास के चलते दामाद ने अपने ससुराल में फोन कर पत्नी की मौत की सूचना दी, जिसके बाद मायके में हड़कंप मच गया। मायके वाले रोते-बिलखते बेटी के ससुराल पहुंचे तो देखा कि बेटी पकवान बना रही थी।

कौए ने सिर पर मारी चोंच 
मामला जिले के डकरा भूतनगर बस्ती का है। दरअसल, सबिया नामक महिला होली की सुबह अपने घर में सफाई कर रही थी। इस दौरान दरवाजे पर कौआ उसके सिर पर चोंच मारकर भाग गया। पति ने जब यह देखा तो वह दुविधा में पड़ गया कि ऐसा किस लिए हुआ है। पति ने यह घटना स्थानीय लोगों को बताई तो उन्होंने बताया कि कौआ सिर पर चोंच मारे तो अपशकुन होता है।

माता-पिता रोते -बिलखते पहुंचे तो देखा बेटी बना रही थी पकवान
उन्होंने बताया कि जिसके सिर पर चोंच मारी गई है, उसकी मौत की सूचना उसके घरवालों को देनी होती है। वो यहां आकर रोएगें तो अनहोनी टल जायेगी। ऐसे व्यक्ति के नाम पर कोई आंसू बहा दे तो बला टल जाती है। इस अंधविश्वास को लेकर दामाद ने ससुराल में फोन कर पत्नी की मौत की सूचना दी फिर तो क्या था परिजन रोते -बिलखते, दहाड़े मारकर घर पहुंचे तो देखा कि बेटी पकवान बना रही थी। बच्चे होली खेल रहे थे। थोड़ी देर बाद पति ने पूरी घटना बताई। बस फिर तो क्या था जिस रास्ते से परिजन रोते -बिलखते गए थे उसी रास्ते से वह हंसते हुए लौटे।

Content Editor

Khushi