द्रौपदी मुर्मू को देश के 16वां राष्ट्रपति के लिए सर्वसम्मति से निर्विरोध चुनेः सूर्य सिंह बेसरा

7/7/2022 5:57:58 PM

 

रांचीः राष्ट्रीय आदिवासी समागम (दरबार) के प्रधान महासचिव सह पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा ने कहा है कि आगामी 8 जुलाई को कोलकाता प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारत के आदिवासी संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा यह उद्घोष किया जाएगा कि देश के 16वां राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू को सर्व सम्मत से निर्विरोध चुनाव किया जाए।

बेसरा ने आज बताया कि झारखंड बिहार उड़ीसा और बंगाल समेत पूर्वोत्तर सभी राज्यों के आदिवासी संगठनों के विशिष्ट व्यक्तियों द्वारा आगामी 8 जुलाई को कोलकाता स्थित प्रेस क्लब में एकत्रित होकर संयुक्त रुप से द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में देश के 16वां राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित करने का अपील करेंगे। बेसरा ने कहा है कि यह सर्वविदित है कि भारत देश में करीब 20 करोड़ आदिवासी निवास करते हैं जो 781 समुदायों में विभक्त होकर भी देश के आदिवासी एक हो का नारा बुलंद किए हुए हैं। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि लोकसभा के अंदर विभिन्न राज्यों से कुल मिलाकर 47 आदिवासी सांसद निर्वाचित है और तो और देश के विभिन्न राज्यों के अलग-अलग विधानसभाओं में आदिवासी सुरक्षित सीटों से करीब 400 से अधिक विधायक भी निर्वाचित हैं।

उनसे अपील की जाती है कि अंतरात्मा से एक आदिवासी महिला राष्ट्रपति के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अपना बहुमूल्य वोट देकर ना सिर्फ निर्वाचित करें बल्कि भारत देश के इतिहास में पहली बार किसी आदिवासी समुदाय के संताल समाज के महिला को राष्ट्रपति बनने का एक सुनहरा गौरवशाली इतिहास रचें। पूर्व विधायक बेसरा ने अपील किया है कि चाहे सत्ता पक्ष के हो या विपक्ष के सांसदों और विधायकों हो सभी अपने दलगत भावना से ऊपर उठकर महिला सशक्तिकरण के साथ आदिवासियों के सम्मान में पहली बार इतिहास रचने वाली महिला राष्ट्रपति के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को अंतरात्मा से अपनी बहुमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजय बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static