स्वतंत्रता दिवस समारोहः इस साल कोरोना से निपटने में लगे चिकित्सकों को किया जाएगा आमंत्रित

8/7/2020 3:59:14 PM

 

रांचीः झारखंड में इस साल स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड-19 से निपटने में लगे चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों, स्वच्छता कर्मियों तथा संक्रमण से ठीक हुए व्यक्तियों को आमंत्रित किए जाने की योजना है।

जैप-1 ग्राउंड में होगा समारोह का आयोजन
स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी के लिए हुई शीर्ष स्तरीय बैठक में झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने इस आशय के निर्देश विभिन्न जिलों के उपायुक्तों तथा अधिकारियों को दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि कोरोना से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार झारखंड सरकार द्वारा इस वर्ष राज्य एवं जिला स्तरीय समारोह का आयोजन आगंतुकों की संख्या सीमित रखते हुए किया जायेगा ताकि अधिक संख्या में लोग एकत्रित न हों। इस वर्ष रांची में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन जैप-1 ग्राउन्ड, डोरंडा में किया जाएगा।

10 साल से कम और 60 साल से अधिक उम्र के लोग नहीं होंगे शामिल
वहीं सुखदेव सिंह ने निर्देश दिया कि लोगों को आमंत्रित करते समय ध्यान रखा जाए कि 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति समारोह में भाग ना लें। उन्होंने निर्देश दिया कि आमंत्रित सभी आगंतुकों द्वारा मास्क एवं सामाजिक दूरी मानदंड आदि निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। समारोह स्थल पर बैठने की व्यवस्था करते हुए कुर्सियों के बीच 2 गज की दूरी बनाई जाए और कार्यक्रम स्थल पर डबल सीटर सोफा नहीं लगाया जाए।
 

Nitika