अजय मारू का CM से आग्रह- रिम्स परिसर से दवाई दोस्त दुकान को बंद करने के निर्णय को किया जाए निरस्त

7/28/2021 11:20:53 AM

रांचीः झारखंड में राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारू ने रिम्स परिसर से दवाई दोस्त दुकान को बंद करने के निर्णय को निरस्त करने का आग्रह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से किया है। मारू ने मंगलवार को मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर कहा है कि रेंज परिसर में स्थित दवाई दोस्त से गरीबों को लागत मूल्य पर जेनेरिक दवाइयां मिल रही है जिससे उन्हें काफी लाभ हो रहा है। दवाई दोस्त से गरीब दवाई लेते हैं । दवाई दोस्त रांची शहर के 18 स्थानों पर चल रहे हैं जहां गरीब 85त्न छूट के साथ दवाई ले रहे हैं।

मारू ने कहा है कि मुख्यमंत्री कृपया इस गंभीर मसले पर विचार करते हुए गरीबों के हित में दवाई दोस्त को रिम्स परिसर से नहीं हटाने का आदेश जारी करें। उन्होंने कहा कि सरकार को दवाई दोस्त का लाभ उठाकर गरीबों के लिए सस्ती कीमत पर दवा उपलब्ध कराने के प्रति गंभीरता से विचार करना चाहिए। यदि दवाई दोस्त को बंद करने की कारर्वाई की जाएगी तो गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होगा और सरकार की छवि भी खराब होगी। मारू ने एक और मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने जमीन एवं फ्लैट पर 10 फ़ीसदी वृद्धि को अनुचित ठहराया है।

पत्र में कहा गया है की कोरोना काल में रियल स्टेट का काम पिछले 2 वर्षों से मंदा है। ऐसी स्थिति में लोगों की कमाई नहीं के बराबर हो रही है और किसी तरह उनकी जिंदगी चल रही है। मारू ने मुख्यमंत्री से कहां है कि पश्चिम बंगाल में रजिस्ट्री में 2त्न की छूट दी गई है और यहां वृद्धि की जा रही है। पश्चिम बंगाल में स्टांप ड्यूटी पर 2त्न की छूट के कारण रियल एस्टेट का कारोबार भी ठीक से चल रहा है ।सबसे बड़ी बात तो यह है कि बिल्डर के फ्लैट बिक नहीं रहे हैं क्योंकि लोगों के पास पैसे नहीं है ऐसी स्थिति में 10त्न की वृद्धि रियल स्टेट को और भी नीचे ले जाएगा। पत्र में इस निर्णय को फिलहाल स्थगित रखने का आग्रह किया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia