उपायुक्त ने देवघर हवाई अड्डे के संपर्क पथ को 10 दिनों में पूरा करने का दिया निर्देश

5/19/2022 11:15:07 AM

देवघरः झारखंड के देवघर में नवनिर्मित हवाई अड्डे के संपर्क पथ के शेष निर्माण कार्य को 10 दिनों के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया गया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि देवघर के उपायुक्त ने बुधवार को हवाई अड्डे के काम का निरीक्षण एवं समीक्षा की जिसके बाद उन्होंने संबद्ध विभागों को 10 दिनों के भीतर संपर्क पथ का काम पूरा करने के निर्देश दिये। उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने बुधवार को देवघर हवाई अड्डे में पूर्ण हो चुके विभिन्न कार्यों के अलावा शेष बचे कार्यों की वस्तुस्थिति का जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने हवाई अड्डा सम्पर्क पथ के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया कि सम्पर्क पथ के मौजूदा कार्यों को हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों से समन्वय कर इसे 10 दिन के अंदर गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा किया जाए तथा उपायुक्त कार्यालय को इससे अवगत कराया जाए।

केन्द्र सरकार की ओर से 650 एकड़ में निर्मित देवघर हवाई अड्डे का निर्माण कार्य पिछले वर्ष ही पूरा कर लिया गया था और इस वर्ष मार्च-अप्रैल तक यहां से उड़ानें प्रारंभ हो जाने की योजना थी, लेकिन संपर्क मार्ग एवं अन्य छोटे कार्य पूरा नहीं हो सकने के कारण अब तक इस हवाई अड्डे से उड़ानें नहीं प्रारंभ हो सकी हैं।

Content Writer

Diksha kanojia