झारखंड में सीआरपीएफ ने गिरफ्तार किए 3 नक्सली, हथियार बरामद

5/8/2021 12:40:19 PM

चतराः झारखंड के चतरा में पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान में तीन नक्सली कमांडरों को हथियार गिरफ्तार कर उनके पास से हथियार बरामद किए हैं। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके नक्सली जगरनाथ उर्फ आजाद जी उर्फ बूढ़ा, दिलीप कुमार सिंह उर्फ चट्टान जी तथा अशोक गंझू शामिल है।

चतरा के सहायक पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद के नेतृत्व में गठित विशेष टीम ने टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा पहाड़ी में छापेमारी कर इन नक्सलियों को आज गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने 5.56 एमएम के दो रेगुलर इंसास, 5.56 एमएम के 178 चक्र जिंदा कारतूस, दो मैगजीन, एक देसी पिस्तौल, एक देसी कट्टा, एक वायरलेस सेट, नक्सली रसीद, .315 बोर के 27 चक्र जिंदा कारतूस, 9 एमएम के चार चक्र जिंदा कारतूस व छह हजार रुपए नकद बरामद किए हैं।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों पर कोयलांचल क्षेत्र में कोयला वाहनों में आग लगा कर दहशत फैलाने का आरोप है। चतरा के पुलिस अधीक्षक ऋषभ कुमार झा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टंडवा थाना क्षेत्र के गोंदा पहाड़ी पर टीएसपीसी के भीखन गंझू व आक्रमण गंझू के नेतृत्व में 15-20 की संख्या में नक्सली जुटे हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आलोक में टीम गठित कर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान अन्य नक्सली भागने में सफल रहे जबकि तीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

Content Writer

Diksha kanojia