लातेहार में मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने की झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

4/24/2022 4:45:14 PM

 

लातेहरः झारखंड में लातेहार ज़िले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में कुसुमाही रेलवे साइडिंग पर रविवार सुबह मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के बालूमाथ के प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की गोली मार कर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही बालूमाथ थाना पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रखंड अध्यक्ष को इलाज के लिए लातेहार के सदर अस्पताल भेजा, लेकिन चिकित्सक ने खान को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जानकारी के अनुसार दो मोटरसाइकिल पर आये छह अपराधियों ने खान पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं जिससे झामुमो नेता को चार-पांच गोलियां लगीं और वह घटनास्थल पर ही लहूलुहान होकर गिर पड़े। घटना की जानकारी मिलते ही लातेहार से सत्तारूढ़ दल के विधायक वैद्यनाथ राम अपने समर्थकों के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और हालत का जायजा लिया।

मौके पर मौजूद बालूमाथ के अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजित कुमार ने बताया कि पुलिस बल ने अपराधियों को पकड़ने के लिए छापामारी शुरू कर दी है। सदर अस्पताल परिसर में उपस्थित लोगों में घटना को लेकर आक्रोश देखा गया। झामुमो समर्थकों ने रांची चतरा मार्ग को जाम कर दिया है और अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। स्थानीय लोग इस घटना को कोयले की ढुलाई के क्षेत्र में कोयलांचल में वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर देख रहे हैं। पुलिस ने बताया कि घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण पोस्टमार्टम कराए बिना ही शव को बालूमाथ ले गए। क्षेत्र में तनाव की स्थिति है।
 

Content Writer

Diksha kanojia