रांची में बिजली की कटौती होने से बढ़ रहा क्राइम, अंधेरे का फायदा उठा अपराधी कर रहे अपराध

11/26/2022 12:56:37 PM

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में इन दिनों बिजली की कटौती से लोग काफी परेशान हो रहे हैं। यहां शाम को बिजली चले जाने से लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ रही है। साथ ही शहर में अपराध को बढ़ते देख लोगों में दहशत हो गई है। दहशत की वजह से लोगों की नींद भी खराब हो रही है। यहां तक कि दिन ढलते ही लोग डर के मारे अपने घरों में जाकर छिप जाते हैं।

बिजली की कटौती से लोग परेशान
दरअसल, जिले में बिजली की किल्लत ज्यादा ही हो रही है। लोगों को बिजली की कटौती से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते शहर में तेजी से क्राइम भी बढ़ रहा है क्योंकि शाम को बिजली न आने से अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। अपराधियों के डर से लोग अंधेरा होने पर घर का दरवाजा बंद कर छिप जाते हैं।

बढ़ते क्राइम को देख लोगों में दहशत
इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि सुबह से ही बिजली की आंख मिचौली शुरू हो जाती है जो देर रात तक जारी रहती है। इस वजह से शाम ढलने के साथ ही वह अपने घरों में ही सिमट कर रह जाते हैं। लोगों का यह भी कहना है कि बिजली के कारण सड़कों पर अंधेरा छा जाता है, जिस वजह से अपराधी सड़कों पर आसानी से घूमते-फिरते रहते हैं और अपराध की वारदात को अंजाम देते हैं।

बिजली न होने से घटना को अंजाम देकर भाग जाते हैं अपराधी
गौरतलब है कि 21 नवंबर को बरियातू इलाके स्थित 3 घरों को चोरों ने निशाना बनाते हुए घरों से लाखों के कीमती सामान और नकदी चोरी की थी। साथ ही 21 नवंबर को नामकुम थाना क्षेत्र स्थित अपार्टमेंट के 2 फ्लैटों से चोरों ने लाखों के सामान और नकदी चोरी की थी। इसके बाद 22 नवंबर को कांके थाना क्षेत्र में मोबाइल दुकान की दीवार तोड़कर दुकान से लाखों की चोरी की थी फिर 23 नवंबर को जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में चोरी के साथ-साथ नगड़ी थाना क्षेत्र में सूरज महली नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं, 23 नवंबर को ही बरियातू थाना क्षेत्र स्थित एदलहातु टीओपी के सामने हत्या की गई। गोलीबारी के दौरान बिजली गुल रही, जिस कारण अपराधी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Recommended News

Related News

static