रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतगणना शुरू, झामुमो व आजसू में टक्कर का मुकाबला

3/2/2023 11:14:33 AM

रामगढ़: झारखंड में रामगढ़ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतगणना आज सुबह शुरू हो गई। रामगढ़ के अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) सह निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद जावेद हुसैन ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से करीब 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ कॉलेज में सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई।

120 कर्मियों द्वारा 40 पटल पर की जा रही है मतों की गिनती 
हुसैन ने कहा, ‘‘मतगणना पर्यवेक्षकों, सहायकों और मतगणना पर्यवेक्षकों सहित 120 कर्मियों द्वारा 40 पटल पर मतों की गिनती की जा रही है और यह 11 दौर में पूरी होगी।'' बता दें कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 27 फरवरी को उपचुनाव हुआ था, जिसमें 67.96 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया था। उपचुनाव में 14 निर्दलीय सहित 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, लेकिन मुकाबला मुख्य रूप से सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व वाले गठबंधन के सहयोगी दल कांग्रेस और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के बीच माना जा रहा है।

चुनाव के लिए आजसू ने BJP के साथ किया गठबंधन
चुनाव के लिए आजसू ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन किया है। कांग्रेस विधायक ममता देवी को एक आपराधिक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्य घोषित किए जाने के कारण इस सीट पर उपचुनाव हुआ। वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से ममता देवी के पति बजरंग महतो को उतारा है, जबकि आजसू पार्टी ने सुनीता चौधरी को उम्मीदवार बनाया है।

Content Editor

Khushi