ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमण, सरकार करे पुख्ता कार्रवाई: आदित्य साहू

5/16/2021 7:22:39 PM

 

रांचीः भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दूसरे वेब में संक्रमण शहर से गांव की ओर बढ़ चला है। साहू ने शनिवार को कहा कि राज्य में गांव के गांव लोग बीमार हैं, ग्रामीण इलाकों में जागरूकता का घोर अभाव दिख रहा है।

ग्रामीण इलाकों में लोग इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। ग्रामीणों को न ही उचित इलाज और ना ही दवा उपलब्ध हो पा रहा है। ऐसे में हेमंत सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि ग्रामीण इलाकों में विशेष अभियान चलाकर लोगों को इलाज उपलब्ध कराए। इलाज के साथ-साथ मास्क और 2 गज की दूरी मेंटेन करने के लिए जागरूकता अभियान भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार राजधानी से अभी तक बाहर नहीं निकल पाई है। इसके बावजूद राजधानी में जो स्वास्थ्य व्यवस्था होना चाहिए उसका भी घोर अभाव दिख रहा है।

साहू ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में संक्रमण को रोकने का एकमात्र उपाय ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन है। लेकिन दुर्भाग्य है कि विपक्ष के नेताओं ने यहां तक की स्वास्थ्य मंत्री ने भी कोरोना वैक्सीन का जमकर उपहास उड़ाया था। स्वास्थ्य मंत्री ने विरोध स्वरूप इंसानों को लैब का चूहा बताकर वैक्सीन का विरोध किया था। विपक्ष के नेताओं के विरोध से आम लोगों में वैक्सीन के प्रति भ्रम फैला। इस पर लोगों के मन में वैक्सीन के प्रति नकारात्मक भाव उत्पन्न हुए। ग्रामीण इलाकों में लोग वैक्सीन का विरोध कर रहे हैं।

वैक्सिनेसन कि गति ग्रामीण इलाकों में काफी कम है। अब यही विपक्ष के लोग वैक्सीन की कमी बताकर रोना रो रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता रोना रोने के बजाय गांव में पहुंच कर स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करें। गांवों में संक्रमण विकराल रूप लेने से पहले हेमंत सरकार वैक्सीनेशन और दवा व इलाज उपलब्ध कराए।

Content Writer

Diksha kanojia