धनबादः एक ही परिवार पर कहर बनकर टूटा कोरोना, 4 लोगों की हुई मौत

7/14/2020 11:43:27 AM

धनबादः झारखंड के धनबाद स्थित कतरास के चौधरी परिवार पर कोरोना वायरस कहर बन कर टूटा है। इस परिवार में नाै दिन के अंदर चार लोगों की माैत हो गई है। रविवार को इस परिवार से चाैथी माैत रिम्स रांची में हुई। 4 सदस्यों की माैत के बाद पूरा परिवार गहरे सदमे में है। पहले मां की माैत हुई। इसके बाद उसके तीन बेटों की एक-एक कर माैत हो गई। जबकि दो बेटे अब भी कोरोना से से जूझ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, 88 वर्षीय महिला अपने बेटे के पास दिल्ली में रहती थी। वह शादी समारोह में शरीक होने के लिए परिवार के सदस्यों के साथ दिल्ली से 26 जून को कतरास पहुंचीं थी। तबीयत खराब होने के बाद बोकारो स्थित नीलम नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। 4 जुलाई को इलाज के दाैरान महिला की मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोगों ने कतरास में सामान्य तरीके से अंतिम संस्कार किया। इसमें परिवार समेत बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। अंतिम संस्कार के बाद महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट आई तो हड़कंप मच गया। महिला कोरोना पॉजिटिव थी। महिला से उसके परिवार के सदस्यों तक कोरोना वायरस पहुंच चुका था। उसके बेटे संक्रमित हो चुके थे।


वहीं कतरास के चौधरी परिवार की 88 वर्षीय महिला की 4 जुलाई को बोकारो के चास स्थित नीलम नर्सिंग होम में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद शनिवार को उसके दो बेटों की कोरोना से ही धनबाद में मृत्यु हो गई। एक की माैत धनबाद कोविड-19 अस्पताल में हुई तो दूसरे की धनबाद पीएमसीएच में। कोरोना संक्रमित तीसरे बेटे को इलाज के लिए रिम्स रांची रेफर किया गया था। रविवार को उसकी भी मृत्यु हो गई। इस घटना ने कतरास के चाैधरी परिवार और कतरास के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। चाैधरी परिवार गहरे सदमे में है। जिले में एक ही परिवार से चार मौत ने कतरास से लेकर जिला मुख्यालय तक दहशत फैला रखा है। लोग तो संक्रमण के फैलाव से चिंतित है ही जिला प्रशासन भी रेस हो चुकी है। जिला प्रशासन ने मास्क चेकिंग अनावश्यक मटरगश्ती करने वालो के खिलाफ सख्ती बरतना शुरू कर चुकी है। जिला से सटे पश्चिम बंगाल के बॉर्डर को सील कर दिया गया है। दूसरे राज्यों से बिना पास के इंट्री करने वाले वाहनों को भी रोका जा रहा है।


इधर महिला की माैत के बाद उसके संपर्क में आने वाले करीब 60 लोगों को स्वास्थ्य विभाग ने चिन्हित किया था। जिसमें 14 लोग कतरास के रानीबाजा स्थित उसके परिवार के थे। उनमें से 2 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मंगलवार को पीएमसीएच भेजा था। वहां से 1 व्यक्ति का वाब लेने के बाद गोविंदपुर में क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। 10 जुलाई को तबीयत बिगड़ जाने पर अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गई, जबकि 1 अन्य भाई की कोविड अस्पताल में शनिवार को मौत हुई। इधर रविवार को 1 भाई की रिम्स में मौत हो गई। जिसके बाद धनबाद में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 5 हो गया।

 

Edited By

Diksha kanojia