माहौल बिगाड़ने की साजिश, बोकारो में तोड़ी गई देवी- देवताओं की मूर्तियां, दान-पेटी से पैसे चोरी

2/8/2023 2:19:28 PM

बोकारो: झारखंड के बोकारो जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मंदिर में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बजरंगबली सहित अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया। साथ ही मंदिर में रखी दान-पेटी में से पैसों की भी चोरी की गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है। वहीं, घटना के बाद क्षेत्र में तनाव को देखते हुए मंदिर के आसपास पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है।

मंदिर में तोड़फोड़
मामला जिले के कोआपरेटिव मोड़ के पास स्थित है। यहां बीते शुक्रवार की देर रात को कुछ लोग मंदिर के आगे से गुजर रहे थे। इस दौरान उन्हें मंदिर में हलचल दिखी, जिसके बाद लोगों के द्वारा शोर मचाने पर एक व्यक्ति मंदिर से निकल कर भागा जबकि उसका चप्पल मंदिर के पास छूट गया। हालांकि उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी। इसके बाद स्थानीय लोगों ने मंदिर में जाकर देखा कि व्यक्ति द्वारा मंदिर में मौजूद बजरंगबली सहित अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया। साथ ही मंदिर में रखी दान - पेटी में से पैसों की भी चोरी की गई। वहीं, घटना के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

पुलिस कर रही आरोपी की तलाश
मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस द्वारा मंदिर परिसर और उसके आसपास के भवनों में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से आरोपी की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी नशे में धुत था। घटना के बाद से हिंदू संगठनों के साथ-साथ स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। लोगों के द्वारा यह कहा जा रहा है कि जानबूझकर हिंदू आस्था को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों के द्वारा हमारे धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ और चोरी जैसी शर्मनाक घटना को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए ऐसे दोषियों को गिरफ्तार करे। इसके साथ ही मंदिरों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाए।

Content Editor

Khushi