डोरंडा राजेंद्र चौक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमीन पर बैठकर आटा, नींबू व गैस सिलेंडर को दी श्रद्धांजलि

5/10/2022 4:53:03 PM

रांचीः झारखंड में घरेलू रसोई गैस की कीमत 1000 रुपए से अधिक किए जाने के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज चिलचिलाती धूप में जमीन पर बैठकर डोरंडा राजेन्द्र चौंक पर गैस सिलेंडर को श्रद्धांजलि दी और साथ ही साथ आंटा, नींबू और तेल को भी श्रद्धांजलि अर्पित किया।

कांग्रेस जनों ने सर्वप्रथम गैस सिलेंडर को माला पहनाया, आटा और तेल को भी माला पहनाया, तराजू पर पैसे से नींबू को तौला, जिसमें नींबू का पलड़ा रुपए के वनिस्पत भारी रहा। दूसरे तराजू में नकली डॉलर से हिन्दुस्तान के नोट को तौला गया तो डॉलर रुपए पर भारी रहा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव एवं डा.राजेश गुप्ता के नेतृत्व में लगभग सौ की संख्या में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो के आगे हाथ जोड़कर सर झुकाकर प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि अच्छे दिन नहीं चाहिए,हमारे पुराने 2014 वाले ही दिन वापस कर दीजिए और देशवासियों पर रहम कीजिए, दया कीजिए व कृपा कीजिए।

कांग्रेस नेता फिरोज रिजवी मुन्ना, कुमुद रंजन,कुंदन कुजूर,अभिषेक साहू,दिलीप कुमार,विनोद सिन्हा,रणजीत महतो,लालजी प्रसाद,मनीष कुमार सहित कई कार्यकर्ताओं ने अनूठे तरीके से महंगाई के खिलाफ आन्दोलन में शामिल हुए। श्रद्धांजलि के मौके पर कांग्रेस जनों ने जुलूस निकालकर प्रदर्शन भी किया और प्रधानमंत्री एवं भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की एवं हाथों में लिखे हुए पोस्टर जिसमें प्रधानमंत्री महंगाई कम करो या फिर गद्दी छोड़कर रहम करो, गैस सिलेंडर 1000 ठोको थाली, डॉलर के मुकाबले रुपए में ऐतिहासिक गिरावट, सिलेंडर वाले भैया जितना गैस का दाम बड़ा है उतना गैस कम दे दो, प्रधानमंत्री दया करो, प्रधानमंत्री रहम करो इत्यादि नारे लिखे हुए थे।

मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा महंगाई देश की कमर तोड़ कर रख दी है और भाजपाई कोरोना और यूक्रेन की दुहाई दे रहे हैं।अमृत काल के सुनहरे अवसर पर देश तबाही और त्राहिमाम के मंजर से गुजर रहा है और प्रधानमंत्री श्रृंगार और ड्रेस बदलने में महिलाओं को भी पीछे छोड़ दिये हैं।पिछले आठ वर्ष मई 2014 से मई 2022 के दौरान हर स्तर पर महंगाई कोहराम मचा रही है, सिलेंडर और आलू, प्याज की माला पहन कर घूमने वाले भाजपाई को देश बेसब्री से ढूंढ रहा है,भाजपा नेताओं की महंगाई को लेकर शर्मनाक बयान बाजी अलग से आम जनों के ऊपर नमक छिड़कने का काम कर रही है। 


 

Content Writer

Diksha kanojia