वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाएगी कांग्रेस

6/13/2021 10:34:21 PM

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की स्थिति, वैक्सीनेशन को लेकर भ्रम और अफवाह को दूर करने तथा संक्रमण से बचाव को लेकर ग्रामीणों के बीच जनजागरूकता का संदेश देने के लिए राज्यव्यापी अभियान चलाने का निर्णय लिया है।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने रविवार को बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। यह भी शिकायत मिल रही है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बिना गांव में गए ही अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी, इस रिपोर्ट में कई तरह की त्रुटियां की बात सामने आ रही है। इसलिए पार्टी ने अपने स्तर से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर अध्ययन करा कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भी पिछले दिनों ग्रामीण क्षेत्रों की सच्चाई का पता लगाने की आवश्यकता पर विशेष बल दिया गया था।

प्रवक्ता ने कहा कि झारखंड सरकार के प्रयास से कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काफी हद तक काबू पाया जा सका है, लेकिन इसके बावजूद अभी खतरा बरकरार है, इसलिए पार्टी की ओर से इस संबंध में रिपोटर् तैयार करने का निर्णय लिया गया है। संक्रमण से बचाव को लेकर अधिक से अधिक जांच और वैक्सीनेशन की गति को और तेज करने की जरुरत है, इस दिशा में पार्टी की ओर से व्यापक अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है।

Content Writer

Diksha kanojia