20 अगस्त को राजीव गांधी की जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित करेगी झारखंड कांग्रेस

8/19/2021 4:32:11 PM

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर आगामी 20 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में विचार गोष्ठी, रक्तदान शिविर, अस्पताल एवं गरीबों के बीच फल का वितरण समेत कई कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है।

पार्टी प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने बुधवार को बताया कि 20 अगस्त को राजधानी रांची में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के द्वारा राजीव गांधी वरीष्ठ नागरिक पार्क का उदघाटन किया जाएगा। इस मौके पर राज्य के विभिन्न हिस्सों में विचार गोष्ठी, रक्तदान शिविर, अस्पताल एवं गरीबों के बीच फल का वितरण समेत कई कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। जिसकी रूपरेखा तय की जा रही है।

दुबे ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री गांधी को झारखण्ड की धरती से विशेष लगाव था। उन्होंने झारखंड स्वशासी परिषद का गठन किया और अलग राज्य बनाने की दिशा में ठोस पहल की थी लेकिन उनके नाम पर झारखंड में कुछ भी नहीं हो पाया था लेकिन डॉ. उरांव के सकारात्मक सोच एवं प्रयासों से राजीव गांधी वरीष्ठ नागरिक पार्क का निर्माण कराया गया जिसे 20 अगस्त को राज्य की जनता को समर्पित करेंगे।

दुबे ने कहा कि कायक्रमों के माध्यम से महंगाई और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से भी लोगों को अवगत कराया जाएगा। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का यह बयान पूरी तरह से तथ्यों से परे है कि तेल बॉन्ड के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि हो रही है। बल्कि हकीकत यह है कि मोदी सरकार के सब्सिडी घटाने और कर बढ़ाने से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं। 

Content Writer

Diksha kanojia