झारखंड में ऑफलाइन पढ़ाई की इजाजत दिए जाने के सरकार के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत

12/21/2020 1:26:04 PM

रांचीः प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन (पासवा) के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे ने 21 दिसंबर यानी आज से 10वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन पढ़ाई की इजाजत दिए जाने के राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया है। इस दौरान उन्होंने सभी स्कूल प्रबंधनों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 को लेकर जारी गाइडलाइन का पूर्णत: पालन करते हुए पठन-पाठन सुनिश्चित कराई जाए।

पासवा के प्रदेश अध्यक्ष आलोक कुमार दुबे ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने 10वीं एवं 12वीं के बच्चों ऑफलाइन पढ़ाई की अनुमति दे दी। उम्मीद है कि जल्द ही कक्षा एक से नौवीं तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने की अनुमति मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि ऑड एंड इवेन फॉर्मूला या अभिभावकों की सहमति से 33 फीसदी बच्चों को रोस्टर के अनुसार स्कूल आने की अनुमति दी जा सकती है। दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए पासवा ने पहले भी सरकार से यह मांग की थी कि अविलंब विद्यालय खोले जाऐं।

दुबे ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में स्कूल खुलने के बावजूद बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लागू रहे। अभिभावकों को भी यदि बहुत जरुरत हो तभी पूर्ण सैनिटाइजेशन के बाद ही अंदर आने की अनुमति दी जाए, वहीं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए सोशल डिस्टेसिंग के साथ बैठने, मास्क की अनिवार्यता, सैनिटाइजर के अलावा आइसोलेशन वार्ड की भी व्यवस्था होनी चाहिए।

Diksha kanojia