कांग्रेस राष्ट्र विरोधियों के साथ खड़ी है, ‘गुपकर गठबंधन’ पर स्थिति स्पष्ट करे पार्टीः दीपक प्रकाश

11/22/2020 2:53:36 PM

रांचीः झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने शनिवार को कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस राष्ट्र विरोधी के साथ ही दलित एवं आदिवासी विरोधी अनुच्छेद 370 की वापसी की मांग करने वाले गुपकर गठबंधन के साथ है और ऐसे में झारखंड कांग्रेस को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए।

प्रकाश ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35 ए समाप्त होने से राष्ट्र की एकात्मता तो मजबूत हुई ही इसका सर्वाधिक लाभ वहां निवास करने वाले आदिवासी और दलित समाज को हुआ है क्योंकि भारत का संविधान पूरी तरह वहां लागू होने से इन वर्गों को संविधान में प्रदत्त सभी सुविधाएं मिलने लगी हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी का गुपकर गठबंधन के साथ मिलकर अनुच्छेद 370 की वापसी की बात करना राष्ट्र विरोधी शक्तियों को बढ़ावा देना है।

प्रकाश ने पूछा, ‘‘गुपकर गठबंधन के सभी नेताओं के बयान राष्ट्र के खिलाफ क्यों हैं? फारुक अब्दुल्ला चीन की मदद से अनुच्छेद 370 वापसी की बात कर रहे, महबूबा मुफ्ती तिरंगे का अपमान कर रही हैं, वहीं कश्मीर के युवा कांग्रेस नेता जहां जेब सिरवाल पार्टी नेता राहुल गांधी जी के नक्शेकदम पर चलते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति निर्वाचित जो बाइडन से अनुच्छेद 370 बहाल करवाने की बात कर रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सफाई समझ से परे है जिसमें वह अपने को गुपकर घोषणा का हिस्सा नहीं मान रही। उन्होंने दावा किया कि वास्तव में वह गुपकर की हिस्सा थी और अब भी है और यही कारण है कि कांग्रेस इस गठबंधन के साथ जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव भी लड़ने जा रही है।

Diksha kanojia