अडानी मामलाः मोदी सरकार के खिलाफ फूटा कांग्रेस का गुस्सा, SBI और LIC कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

2/7/2023 1:06:44 PM

रांचीः अडानी ग्रुप पर वितीय अनियमितता के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस के देशव्यापी मार्च एवं विरोध-प्रदर्शन के बीच झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने भी मोदी सरकार के खिलाफ पूरे राज्य में एसबीआई और एलआईसी के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। राजधानी में धरना प्रदर्शन का नेतृत्व रांची महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष कुमार राजा ने किया। 

वहीं रांची ग्रामीण कांग्रेस के तत्वावधान में एलआईसी कार्यालय हिनू के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध-प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष बन्धु तिर्की, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, महासचिव सह प्रवक्ता राकेश सिन्हा, विनय सिन्हा दीपू, राजीव रंजन प्रसाद, अभिलाष साहु ने संबोधित किया। धरना प्रदर्शन को संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि एक-एक भारतवासी के पसीने से कमाई धन राशि एलआईसी के माध्यम से केन्द्र की सरकार ने लूटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि निम्नवर्गीय, मध्यमवर्गीय परिवार के लोग एक ओर महंगाई के संकट से गुजर रहे है वहीं दूसरी ओर अपने बच्चों की पढ़ाई और शादी के लिए जमा पूंजी भी डूबने के कगार पर हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक एलआईसी के 39 करोड़ पॉलिसी धारकों का 33060 करोड़ रुपए डूब चुके हैं। 

भारतीय बैंकों का अडानी समूह पर करीब 80 हजार करोड़ का कर्ज है। इसके बावजूद बैंकों से कर्ज देकर खाताधारकों का पैसा मोदी सरकार डूबा रही है। उन्होंने कहा कि एलआईसी और एसबीआई में हिस्से को प्रधानमंत्री ने अडानी ग्रुप के ऐसे समूह का हवाला किया जिस पर देश के सबसे बड़े कॉपोरेट फ्रॉड का इल्जाम लगा है। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री खामोश क्यूं है, देश की जांच एजेंसियों चुप क्यों है। 

Content Writer

Ramanjot