पारा शिक्षक के मामले पर जल्द ही मुख्यमंत्री से बात करेंगे झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर

1/22/2023 3:03:31 PM

 

रांचीः पारा शिक्षक,गैर पारा जेटेट सफल अभ्यार्थी संघ, झारखंड ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, रांची में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा।

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रवक्ता आभा सिन्हा ने बताया कि संघ के अध्यक्ष कुणाल दास ने ज्ञापन के माध्यम से जेटेट सफल अभ्याथियों को शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 के तहत नियुक्त करवाने मांग किया है। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि वर्ष 2016 में आयोजित जेटेट परीक्षा के विज्ञापन में स्पष्ट रूप से अंकित था कि यह परीक्षा शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 के आलोक में ली जा रही है। किन्तु दुर्भाग्यपूर्ण है कि वर्ष 2016 में सफल जेटेट अभ्यर्थियों को विगत 7 वर्षों से नियुक्ति से अब तक वंचित रहे हैं।

ऊपर से सरकार घटे हुए वेतनमान के साथ सहायक आचार्य नियुक्ति नियमावली लागू करने का प्रयास कर रही है तो चूंकि हमने 2012 की शिक्षक नियुक्ति नियमावली के आधार पर जेटेट परीक्षा पास की है तो हम राज्य भर के पारा शिक्षक एवं गैर पारा जेटेट सफल अभ्यर्थी नई सहायक आचार्या नियुक्ति नियमावली को सिरे से खारिज करते हुए कडा विरोध करते हैं। साथ ही राज्य सरकार से मांग करते हैं कि नियमानुकुल शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2012 को पुर्नजिर्वित करते हुए हमें मेरिट लिस्ट के आधार पर हमारी सीधी नियुक्ति करें।

संघ ने प्रदेश अध्यक्ष से अनुरोध किया है कि हम झारखंडी युवाओं की भावनाओं के मद्देनजर हमारी उपर्युक्त मांग पर यथाथीघ्र त्वरित कारर्वाई अग्रसारित की जाए। झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने पारा शिक्षक,गैर पारा जेटेट सफल अभ्यार्थी गंभीरता पूर्वक सुना तथा आश्वासन दिया है जल्द ही इस मामले पर मुख्यमंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री एवं शिक्षा मंत्री से बात करेंगे।

Content Writer

Nitika