कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- मूल्यवृद्धि रोकना सरकार की जिम्मेदारी

12/17/2020 11:22:57 AM

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने रसोई गैस समेत पेट्रोलियम पदार्थो में लगातार जारी वृद्धि को लेकर केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला करते हुए बुधवार को कहा कि जरूरी चीजों की मूल्यवृद्धि रोकना केंद्र की जिम्मेदारी है लेकिन इस दिशा में कोई काम नहीं हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले 70 वर्षों में बराबर हो गई। पिछले 20 दिनों के अंदर गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये का वृद्धि करके केंद्र की सरकार ने अपना जन विरोधी चेहरा एक बार फिर से उजागर किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पूरी दुनिया में कच्चे तेल की कीमतें 10 रुपये के नीचे तक चली गई थी, वहीं भारत जैसे विकासशील देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें बराबर हो गई।

डॉ. उरांव ने कहा कि एक तरफ किसान पूरे देश में आंदोलनरत हैं लेकिन किसानों में फूट डालने की कोशिश हो रही है। किसान सड़कों पर उतर कर घर परिवार से दूर संघर्ष कर रहे हैं और सबको मालूम है कि डीजल की सबसे ज्यादा आवश्यकता किसानों को होती है। केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के ऊपर दो तरफा मार हो रही है।

कोरोना महामारी में एक तरफ जहां लोगों की आमदनी बिल्कुल शून्य हो चुकी है, दूसरे देशों में उपभोक्ताओं को वहां की सरकार नगद रुपये दिये जा रहे हैं वहीं देश में गैस की कीमतें बढ़ाकर हर घर को उन्हें परेशान किया जा रहा है। कोरोना काल में महंगाई बढ़ रही है जबकि आमदनी नहीं के बराबर है। धंधा-व्यापार ठप पड़े हुए हैं, ऐसे में मूल्यवृद्धि एक चिंता का विषय है।

Diksha kanojia