कांग्रेस ने बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के 50वें वर्षगांठ पर सम्मेलन का किया आयोजन

8/17/2021 6:01:32 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बांग्लादेश मुक्ति युद्ध की 50वीं वर्षगांठ मनाने और उसके ऐतिहासिक महत्व तथा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की शानदार एवं अनुकरणीय नेतृत्व को याद करने के लिए 18 अगस्त को रामगढ़ में सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर उरांव के निर्देश पर मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे एवं लाल किशोर शाहदेव ने रामगढ़ पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया एवं कार्यक्रम की सफलता को लेकर आवश्यक विचार विमर्श किया। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ताओं ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि सम्मेलन का उद्धघाटन बंगला देश मुक्ति युद्ध स्मरणोत्सव समिति के संयोजक एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव कैप्टन प्रवीण डाबर करेंगे।

बांग्लादेश मुक्ति संग्राम 1971 की 50वीं वर्षगांठ को शौर्य गाथा के रूप में मनाना है। इसका उद्देश्य 1971 के बांग्लादेश मुक्ति युद्ध की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि और उसकी प्रासंगिकता को प्रसारित करना है। उन्होंने कहा कि इस युद्ध ने इंदिरा गांधी के शानदार एवं अनुकरणीय नेतृत्व में उपमहाद्विपीय के भू-राजनीति को हमेशा के लिए बदल दिया। युवा पीढ़ी को इससे अवगत कराने की आवश्यकता है।

Content Writer

Nitika