सिमडेगाः कोलेबीरा से कांग्रेस विधायक कोंगाड़ी ने कोरोना काल में की दूसरी शादी

5/21/2021 12:41:00 PM

 

रांचीः झारखंड के सिमडेगा जिले के कोलेबिरा से विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी ने 49 वर्ष की उम्र में अपनी 15 वर्षीय बेटी की उपस्थिति में कोविड काल के सख्त नियमों का पालन करते हुए गुरुवार को यहां दूसरा विवाह कर लिया।

कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाडी ने बांसजोर निवासी मार्टिन जोजो की पुत्री विनिता जोजो के साथ उनके आवास पर आज रांची के डिबडीह में विवाह किया। विधायक कोंगाड़ी के अनुसार, वैवाहिक कार्यक्रम में रांची में कोविड प्रोटोकोल के तहत लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कुल 11 लोग ही शामिल हुए। एक सादे समारोह में पादरी ने उनका विवाह संपन्न कराया। कोंगाड़ी ने बताया कि विवाह की जल्दी थी और नियमों के तहत विवाह की व्यवस्था करने में लंबा समय लगता है, जिसके चलते ही कोविड की वर्तमान स्थिति में सिर्फ 11 लोगों के साथ उन्होंने यह कार्य आज संपन्न करवाया। कोंगाड़ी के इस दूसरे विवाह में पहले विवाह से जन्मी उनकी 15 वर्षीया बेटी अर्ची भी उपस्थित थी। नमन विक्सल कोंगाड़ी 2018 में पहली बार कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव में भाजपा के बसंत सोरेंग को हराकर विधानसभा पहुंचे थे।

2019 के विधानसभा चुनाव में भी कोंगाड़ी कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के सुजन मुंडा को हराकर दोबारा विधायक बने। कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि वह जनता को संदेश देना चाहते थे कि सादगी से विवाह किया जा सकता है। दूसरी तरफ विपक्षी भाजपा के प्रवक्ता अमित सिंह ने इस समारोह की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ राज्य सरकार कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लोगों से ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित करने का आग्रह कर रही है, वहीं दूसरी ओर सत्ताधारी गठबंधन के विधायक स्वयं इन नियमों एवं व्यवस्थाओं का पालन न करके आम लोगों को आखिर क्या संदेश देना चाहते हैं?

Content Writer

Nitika