कांग्रेस पार्टी ने स्मृति ईरानी के विरुद्ध भादवि धाराओं के तहत कोतवाली थाने में दर्ज करवाई FIR

7/18/2022 5:24:10 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कोतवाली थाना रांची में आईटी सेल प्रमुख भाजपा के प्रमुख अमित मालवीय, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एवं प्रीति गांधी के विरुद्ध भादवि धाराओं के तहत कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज करवाया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि तीनों नें सोची समझी साजिश के तहत अपने सोशल नेटवर्किंग हैंडल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार के दिए गए बयान को तोड़ मरोड़कर एक मिनट के वीडियो में से सिर्फ 10 सेकंड का वीडियो अपलोड कर डॉ. अजय कुमार एवं कांग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है, जो कानूनन गलत है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं के द्वारा राष्ट्रपति जैसे गरिमामयी पद के चुनाव के ठीक पहले सोची समझी रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की नियत से एवं डॉक्टर अजय कुमार की छवि धूमिल करने की कोशिश की है। ऐसा कर भाजपा ने आदिवासी समाज का अपमान तो किया ही, साथ ही साथ द्रौपदी मुर्मू का भी अपमान किया है।

डॉ. कुमार ने अपने बयान के शुरूआत में ही राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार की प्रशंसा की। उसे एडिट कर साजिशन यह कृत्य किया गया है, जो आईपीसी की धारा 153-न 415, 469, 499, 500 & 505 (2) के तहत कानून के उल्लंघन का कृत्य है। इसलिए कांग्रेस पार्टी का एक सजग राजनैतिक दल होने के नाते यह दायित्व बनता है कि आदिवासी समाज के बीच भाजपा के राजनैतिक विद्वेष और आरएसएस की विभाजनकारी विचारधारा के चलते किसी प्रकार की भ्रांति फैले। भाजपा को आदिवासी सशक्तिकरण या उत्थान से कोई लेना देना नहीं है, सिर्फ चुनावी नफा नुकसान के तहत किसी समाज अथवा धर्म से जोड़कर ध्रुवीकरण का खेल इनकी आदत बन गई है।

अमित मालवीय तो लगातार ऐसी हरकत करते रहते हैं पर देश का दुर्भाग्य है कि संवैधानिक पद पर बैठकर केंद्रीय मंत्री स्मृती ईरानी के द्वारा इस प्रकार का गैर कानूनी कृत्य किया गया है, जिसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है।

Content Writer

Nitika