दुमका में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराया देशद्रोह का मामला

11/1/2020 11:53:46 AM

दुमकाः झारखंड की दुमका विधानसभा सीट के लिए तीन नवंबर को होने वाले उप चुनाव की गहमागहमी के बीच दुमका जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कराया है।

उल्लेखनीय है कि एक संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया था कि राज्य सरकार दो से तीन महीने में गिर जाएगी, उनके इसी दावे को आधार बना कर उनके खिलाफ यह मामला दर्ज कराया गया है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद राज्यसभा सदस्य प्रकाश ने कहा कि वह गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं और राज्य सरकार में यदि हिम्मत है तो उन्हें चैबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार कर के दिखाए। कांग्रेस के दुमका जिलाध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ नगर थाना में शनिवार को देशद्रोह से जुड़ी भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए समेत अनेक अपराधिक धाराओं के में मामला दर्ज कराया।

सत्ताधारी गठबंधन में शामिल कांग्रेस नेता की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल मामला दर्ज किया। मामला दर्ज कराए जाने को सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के मुख्य प्रवक्ता तथा महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने उचित बताते हुए कहा, ‘‘हम लोकतंत्र की हत्या और स्थापित परंपराओं का मान मर्दन बर्दाश्त नहीं करेंगे। दो-तीन माह में भाजपा की सरकार बनाने का दावा करने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बताएं कि सरकार बनाने के लिए वह आंकड़ें कहां से लाएंगे?'' प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान आगामी दो-तीन माह राज्य सरकार के गिरने तथा प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया था।

भाजपा अध्यक्ष के इसी बयान को लेकर उनके खिलाफ लोकतंत्र की हत्या करने, लोकतंत्र के विरूद्व षड़यंत्र रचने और संवैधानिक सरकार को अस्थिर करने का षड़यंत्र करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता ने मामला दर्ज कराया। इस दौरान कांग्रेस नेता फुरकान अंसारी और झामुमो के केन्द्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य भी नगर थाना पहुंचे थे। दूसरी ओर दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने बताया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के खिलाफ लिखित शिकायत के आधार पर भादंवि की धारा 504, 506, 120बी और 124 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि मामले में सभी संबद्ध लोगों के बयान दर्ज करने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Diksha kanojia