आकाशीय बिजली गिरने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत पर कांग्रेस ने व्यक्त की गहरी संवेदना

7/4/2021 5:43:40 PM

 

रांचीः झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव, डॉ. राजेश गुप्ता छोटू एवं खूंटी जिला कांग्रेस अध्यक्ष रामकिशुन चौधरी, अनिल बड़ाईक ने खूंटी जिले में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत होने पर गहरी संवदेना व्यक्त किया है।

पार्टी नेताओं ने रविवार को खूंटी के पोस्टमार्टम हाउस पहुंच कर मृतकों के आश्रितों एवं परिजनों को ढांढ़स बंधाया और वित्तमंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव तथा आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता से बात कर परिजनों को तत्काल मुआवजा उपलब्ध कराने का आग्रह किया। दुबे ने फोन पर मृतक परिवार के परिजन सुरेश मुण्डा से डा रामेश्वर उरांव की बात कराई और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार की ओर से पूरी सहायता दी जाएगी।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दुबे ने बताया कि खूंटी जिले के करर थाना क्षेत्र के लरता पंचायत अंतर्गत डहू टोली में कुदरत के कहर में एक परिवार ने अपने पांच सदस्यों खो दिया, जिसमें परिवार के मुखिया 55 वर्षीय मंगा मुण्डा, पत्नी जीवंती मुणडाइन, बेटा पुणा मुण्डा, बहू पैमा मुण्डाइन एवं पोता आयुश मुण्डा का निधन हो गया, इस दु:ख की घड़ी में पूरी पार्टी उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि कुदरत के इस कहर से परिवार में शामिल एक ढ़ाई साल का बच्चा भी जख्मी हुआ है, एवं दो छोटे बच्चे एक डेढ़ साल का और बच्ची पांच साल की घर पर बेबस होकर अपने माता पिता को ढ़ूढ़ रहे हैं।

Content Writer

Diksha kanojia