आयुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया निर्देश- वाहन टैक्स के बड़े बकायेदारों के खिलाफ करें कार्रवाई

9/20/2021 6:07:59 PM

रांचीः झारखंड में पलामू प्रमंडल के आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने वाहन टैक्स के बड़े बकायेदारों से टैक्स की वसूली करने का निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी को दिया है।

चौधरी ने सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय का निरीक्षण कर कार्यो की समीक्षा करते हुए बकायेदारों के नाम की सूची सार्वजनिक स्थानों पर लगाने, टैक्स जमा नहीं करने वालों पर सर्टिफिकेट केस करने एवं पूर्व में दर्ज मामलों की समीक्षा कर बॉडी वारंट जारी करने की कारर्वाई करने, टेंपो परिचालन के लिए मार्ग निर्धारित करने, अवैध रूप से दूसरे राज्यों से आने वाली बसों के खिलाफ कारर्वाई करने का निदेश दिया।

आयुक्त ने यातायात व्यवस्था को दुरूस्त कराने के लिए शहर में वाहनों की अवैध पार्किंग पर रोक लगाने का निदेश दिया। जहां-तहां अवैध रूप से टेंपो आदि वाहन लगाकर जाम की स्थिति उत्पन्न करने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई का निदेश दिया। उन्होंने सदर अनुमंडल पदाधिकारी एवं परिवहन पदाधिकारी को समन्वय के साथ शहरी क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुचारू करने का निदेश दिया।

चौधरी ने सड़क दुर्घटना के कारणों को जाना और सड़क सुरक्षा के तहत सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए स्पीडगण लगाने, साइनेज लगाने, स्पीड ब्रेकर बनाने, गड्ढों का मरम्मति करने आदि का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा पर ध्यान दें, इसके लिए आवश्यक कदम उठाएं।

Content Writer

Diksha kanojia